महामारी में कोरोना मरीजों की लगातार मदद कर रहा है “सेवाभारती”

शेयर करें:

जबलपुर। मानवीय तकाजा है कि आपदा के वक्त लोग एक- दूसरे का सहयोग करें, उन्हें जरूरी सुविधाएं और रक्षक सामग्री उपलब्धन कराएं, परंतु कोरोना की इस लहर में बढे पैमाने पर ऐसी अमानवीय घटनाएं सामने आ रही है, जिन्हे देख-सुन कर दिल दहल जाता है इस समय अस्पधताल में ऑक्सीेजन सिलेंडर की कमी है इसी में एक ऐसा वर्ग सामने आ रहा है जिसके पास धन संपदा की कोई कमी नहीं है फिर भी ऑक्‍सीजन सिलेंडर और रे‍मेडिसिविर की कालाबाजारी की जा रही है।

ऐसे समय में अंतरराष्ट्रीय सेवा भारती जो सेवा भारती की एक शाखा है, उनके द्वारा 56 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करवाई गई है और इसे जरूरत मंद तक पहुचाने में सेवाभारती के कार्यकरता मैदान पर एक्शन में दिखाई देने लगे है।

मध्य प्रदेश में कम ऑक्सीजन वाले इलाके में कुछ सांद्रक भेजे गए है, जिससे लोगों को बडे शहर का रूख न करना पडे और मरीज को सुविधा करवाइ्र जा सके, आपने कुछ दिन पहले सुना होगा कि आरएसएस ने कई शहर में अपना कोविड सेंटर बना कर लोगों को सर्मपित किया है, वहां भी ये ऑक्सीजन सांद्रक की व्यवस्था करवाई जा रही है ।

इन दिनों सेवाभारती का ध्यान स्वाथस्य सुविधाओं पर काफी ज्यादा है और ये लोगों तक अपनी सेवा के माध्य्म से पहुच रखने में मील का पत्थर साबित हुए है। जबलपुर , रेहली , सागर, कटनी और कई जगह संघ द्वारा कोविड सेंटर और एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है ।