लखनऊ शहर को बम धमाकों से दहलाने की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

शेयर करें:

लखनऊ. यूपी पुलिस (UP Police) और एसटीएफ (UP STF) की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दहलाने की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए पीएफआई के 2 सदस्यों के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों सदस्य लखनऊ को दहलाने की साजिश कर रहे थे.

साथ ही प्रदेश के बड़े नेताओं को निशाना बनाने वाले थे. इन दोनों आतंकियों को पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. ये दोनों सीधे केरल से लखनऊ पहुंचे थे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन दोनों के बारे में जानकारी दी है.

बता दें कि पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया के 2 सदस्यों को लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र से भारी विस्फोटक सामग्री और हथियार के साथ यूपी एसटीएफ और यूपी पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है. पीएफआई पर देश के अलग-अलग राज्यों में फैलाने का आरोप है.

हाथरस में भी दंगा फैलाने की साजिश के तहत पीएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. 2006 में गठित हुई पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया पर देश के अलग-अलग हिस्सों में दंगे करवाने का आरोप है. इससे पहले सीएए के खिलाफ हुई हिंसा में भी पीएफआई का नाम सामने आया था.