दमोह शहर में विद्युत विभाग द्वारा काटे जा रहे है बकायादारों के कनेक्शन

शेयर करें:

दमोह @ म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं. द्वारा वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में बिजली बिलों के एरियर्स की वसूली हेतु विशेष मुहीम चलाकर बड़े बकायादारों के कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाही माह के प्रारंभ से ही की जा रही है। इस संबंध में फरवरी माह के पूर्व 10 हजार से अधिक बकाया राशि होने पर बकायादारों को चिन्हित कर यह कार्यवाही की जा रही है। कार्यपालन अभियंता दक्षिण संभाग दमोह के निर्देशन में शहर के सभी फीडर प्रभारियों द्वारा प्रतिदन टीमों का गठन कर बड़े बकायादारों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है तथा रात्रि कालीन समय में कुछ टीमों द्वारा काटे गये कनेक्शनों की जांच भी की जा रही है।

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में टीम द्वारा बड़े बकायादारों के कनेक्शन पोल से काटे जा रहे है। दमोह शहर प्रभारी ने बताया कि इस अभियान में आज तक 32.4 लाख राशि के 422 कनेक्शन विच्छेदित किये जा चुके है तथा रात्रि कालीन जांच करने पर इनमें से 13 कनेक्शन चालू पाये जाने पर संबंधित उपभोक्ताओं के विरूद्ध विद्युत अधिनियम 2003 के अन्तर्गत प्रकरण बनाये गये है। रात्रि कालीन जांच कार्यवाही को देखते हुये 658 उपभोक्ताओं द्वारा लगभग 38.2 लाख रूपये की राशि जमा की जा चुकी है।

विद्युत विभाग द्वारा अपील की गई है कि अगर बिलों में किसी प्रकार की अनियमित्ता पाई जाती है तो किल्लाई नाका स्थित कार्यालय में सहायक अभियंता (शहर) दमोह अथवा संबंधित फीडर प्रभारी से सम्पर्क कर उसका निराकरण करा सकते है। साथ ही विद्युत बिलों का भुगतान निर्धारित समय सीमा में करें ताकि विद्युत विच्छेदन कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचा जा सके।