बिग बी के घर का घेराव करने जा कांग्रेसी नेता संजय निरुपम गिरफ्तार

शेयर करें:

मुंबई@ फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन का घेराव करने निकले मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके पहले उनके घर के नीचे बिल्डिंग में बड़ी संख्या में पुलिस लगा दी गई थी। पुलिस इसलिए नहीं लगी कि संजय निरुपम को जान का खतरा हैं बल्कि इसलिए लगी थी ताकि उन्हें अमिताभ बच्चन के घर पर मोर्चा लेकर जाने से रोका जा सके।

बात दे कि संजय निरुपम शनिवार को हड़ताल पर बैठे फिल्म मजदूरों से मिलने गए थे, उन्होंने रविवार को 2 बजे अमिताभ बच्चन से मिलकर मजदूरों के समर्थन में शूटिंग रोकने के लिए निवेदन करने की घोषणा संजय निरुपम ने मजदूरों के सामाने कर दी थी। वह अमिताभ के घर मजदूरों को मोर्चा लेकर जा रहे थे,जब उन्हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक संजय निरुपम ने अमिताभ बच्चन से समय नहीं लिया, वह मोर्चे के शक्ल में जा रहे थे , जिसकी इजाजत नहीं है। निरुपम को 149 का नोटिस दिया गया था जिससे उन्हें जबरदस्ती जाने की कोशिश में रोका गया।

संजय निरुपम ने बताया कि वह अमिताभ बच्चन से मिलकर सिर्फ निवेदन करना चाहते थे कि वह फ़िल्म मजदूरों के हित में शूटिंग को तत्काल प्रभाव से बंद कर दे। वह सभी 11 दिन से बैठे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, उल्टे हड़ताल को तोड़ने की कोशिश हो रही है।

बात दे कि कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम महानायक बिग बी से नाराज हैं उनकी नाराजगी की वजह ये हैं कि अमिताभ मोदी सरकार के हर विज्ञापन क्यों करते है। क्योंकि वर्तमान में महानायक मोदी सरकार के द्वारा चली रही तमाम योजनाओं में से प्रमुख योजना का टीवी पर विज्ञापन करते नजर आते है। इस कारण कांग्रेस नेता संजय को परेशानी होती है।