भाई की हत्या के मामले में गवाही देने कोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय

शेयर करें:

 

अजय राय ने कहा – योगी सरकार मुख्तार अंसारी को चाहे कितना भी संरक्षण दे दे लेकिन मैं उसे फांसी की सजा दिलाकर ही मानूंगा

प्रयागराज. मंगलवार को प्रयागराज की एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में कांग्रेस नेता अजय राय पेश हुए. अजय राय एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में अपने भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में गवाही देने के लिए पेश हुए हैं. हालांकि आपको बता दें कि इस मामले में मूल पत्रावली कोर्ट में पेश न होने के कारण अजय राय की गवाही आज टाल दी गई है. जिसके बाद मामले की सुनवाई के लिए 23 फरवरी की तारीख नियत की गई है. इस मामले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी सहित कई को आरोपी बनाया गया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की सन 1991 में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी समेत कई अन्य को आरोपी बनाया गया है. कोर्ट में मूल पत्रावली पेश न होने के कारण अजय राय की गवाही आज नहीं हो सकी है. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 फरवरी की तारीख नियत की है. आपको बता दें कि वर्तमान में इस मामले के मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है.

इससे पहले पूर्व विधायक अजय राय ने कहा था कि उनके भाई अवधेश राय की हत्या में मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी हैं तथा 9 फरवरी से मामले की सुनवाई हो रही है. उन्होंने इस दौरान योगी सरकार पर आरोप लगाया था कि कोर्ट ने अब इस मामले के गवाहों की सुरक्षा का आदेश जारी किया है इसके बावजूद राजनीतिक द्वेष होने के कारण योगी सरकार उन्हें सुरक्षा नहीं दे रही है और लगातार मुख्तार अंसारी को बचाने की कोशिश कर रही है अजय राय ने कहा कि सरकार मुख्तार अंसारी को चाहे कितना भी संरक्षण दे दे लेकिन मैं उसे फांसी की सजा दिलाकर ही मानूंगा.