कर्नाटक चुनाव: मोदी की आंधी में कांग्रेस की कर्नाटक सत्ता भी उड़ी

शेयर करें:

र्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सत्तारूढ़ कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है. रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद पार्टी कार्यकर्ता जीत का जश्न मना रहे हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। 222 सीटों के रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई है। भाजपा 115, कांग्रेस 65, जेडीएस 40 व अन्य दो सीट पर आगे है।

इस बीच, बेंगलूरू में भाजपा कार्यालय में जश्न मनाया जा रहा है। इधर, कर्नाटक चुनाव के नतीजे से सेंसेक्स में 400 अंक से ज्यादा का उछाल आया है। दक्षिण में भाजपा की संभावित जीत से 2019 में मोदी की राह आसान हो सकती है। यानि यह मानना पड़ेगा कि देश में मोदी की लहर बरकरार है। वहीं, कांग्रेस की हार से राहुल गांधी के नेतृत्व को फिर से झटका लग सकता है।

चुनाव नतीजों को लेकर बीजेपी चीफ अमित शाह दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उधर, कर्नाटक में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा आज शाम दिल्ली आ सकते हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद वह केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

शाम 6 बजे BJP संसदीय बोर्ड की बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल
Karnataka Results बीजेपी के पक्ष में आने के बाद दिल्ली में मंगलवार शाम पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। वह दिल्ली में पार्टी दफ्तर पहुंचेगे।

बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी दोनों शामिल होंगे। कर्नाटक में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला है। ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर कांग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ती तो नतीजे कुछ अलग होते।