कमिश्नर एवं आईजी ने किया कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण

शेयर करें:

जबलपुर। सम्भाग कमिश्नर महेशचन्द्र चौधरी ने आज शुक्रवार की रात सराफा और हनुमानताल कंटेनमेंट एरिया का भ्रमण किया । इस दौरान उनके साथ पुलिस महानिरीक्षक बी एस चौहान, पुलिस उप महानिरीक्षक मनोहर वर्मा, कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा भी थे ।

इस दौरान श्री चौधरी ने कंटेनमेंट एरिया में स्वाथ्य कर्मियों द्वारा घर-घर किये गये सर्वे एवं रहवासियों को दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं की आपूर्ति व्यवस्था  की जानकारी ली । श्री चौधरी ने कंटेनमेंट एरिया में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों से भी चर्चा की और उनका हौसला बढ़ाया । उन्होंने घर-घर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कर रहे नगर निगम के कर्मचारियों तथा स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मियों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहने की बात कही ।

कलेक्टर भरत यादव ने भ्रमण के दौरान संभागायुक्त को बताया कि कंटेनमेंट एरिया के भीतर लोगों की आवाजाही रोकने ड्रोन एवं सीसीटीव्ही कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है ।  श्री यादव ने बताया कि सराफा और हनुमानताल कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर-घर सर्वे का काम पूरा किया जा चुका है ।

इन क्षेत्रों के हाई रिस्क के रूप में चिन्हित व्यक्तियों पर कोरोना कंट्रोल रूम एवं सार्थक एप के माध्यम से नजर रखी जा रही है ।  ऐसे लोगों के सेम्पल परीक्षण के लिए लगातार भेजे जा रहे हैं । कलेक्टर यादव ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को रमजान को देखते हुए लोगों के बीच कच्चा राशन बांटने को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये ।  उन्होंने कंटेनमेंट एरिया में प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराने की हिदायत भी अधिकारियों को दी ।