कलेक्टर ने नरसिंहपुर में बस स्टेंड का मुआयना किया

शेयर करें:

नरसिंहपुर@ कलेक्टर दीपक सक्सेना ने नरसिंहपुर के नवीन बस स्टेंड परिसर का बुधवार को मुआयना किया। उन्होंने बस स्टेंड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि बस स्टेंड परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जावे।

बसों को निर्धारित प्लेटफार्म के समीप व्यवस्थित तरीके से खड़े करने के प्रबंध किये जावें। उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थायें इस तरह से की जायें कि यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो।

कलेक्टर ने बस स्टेंड परिसर पर बनाये गये महिला व पुरूष रैन बसेरा, सार्वजनिक शौचालय एवं स्नानागार आदि का अवलोकन किया। उन्होंने पीने के पानी की समुचित व्यवस्था बनाये रखने की बात कही। उन्होंने परिसर के विभिन्न निर्माण कार्यों, पानी की टंकी की साफ- सफाई आदि की जानकारी ली। उन्होंने बस स्टेंड परिसर से पानी की समुचित निकासी के लिए पाईप लगवाने के निर्देश दिये।

सार्वजनिक शौचालय की साफ- सफाई देखी
नरसिंहपुर शहर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर दीपक सक्सेना ने इतवारा बाजार के समीप राजीव वार्ड में बनाये गये सार्वजनिक शौचालय की साफ- सफाई देखी और संतोष प्रकट किया। उन्होंने यहां पुताई कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि सभी सार्वजनिक शौचालयों की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जावे।

कचड़ा डम्पिंग स्थल का निरीक्षण
कलेक्टर ने सांकल रोड के समीप स्थित नगर पालिका के कचड़ा डम्पिंग स्थल/ लघु मटेरियल रिकवरी केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां शहर का कचड़ा डाला जाता है। सक्सेना ने नरसिंहपुर शहर में डोर-टू-डोर कचड़ा कलेक्शन की जानकारी ली और कचड़ा के सेग्रीगेशन के लिए जागरूकता बढ़ाने व नगर पालिका के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की बात कही। कलेक्टर को अवगत कराया गया कि डम्प किये गये कचड़े को अलग-अलग करने की व्यवस्था की जा रही है। गीले कचड़े को अलग कर उससे खाद बनाई जायेगी। सूखे कचड़े को जबलपुर भेजा जायेगा, जहां उसका उपयोग बिजली बनाने वाले संयंत्र में किया जायेगा। भ्रमण के दौरान एसडीएम महेश कुमार बमनहा, नगर पालिका के अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।