कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

शेयर करें:

उमरिया @ कलेक्टर अमर पाल सिंह ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी राजेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन सहित अन्य स्टाफ उपस्तिथ थे।

कलेक्टर अमर पाल सिंह ने मेल फीमेल वार्ड, दवा वितरण कक्ष, एन आर सी, इमरजेंसी वार्ड, प्रसव कक्ष, एस एन सी यू, अस्पताल का किचन कक्ष, ओपीडी कक्ष, एक्सरे रूम, डाक्टर कक्ष आदि का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से उनकी कुशल क्षेम पूंछी।

जिस पर मरीजों द्वारा बताया गया कि अस्पताल से समस्त दवाइया मिल रही है, एवं समय समय पर डॉक्टर भी देखने आते है। उन्होंने डॉक्टरों को भी निर्देशित किया कि मरीजों की सेवा अपने घर के सदस्य की तरह करें ताकि मरीज यहां से स्वस्थ्य होने के बाद हंसी खुशी अपने घर की ओर रवाना होंगें और जीवन भर आपका दुआएं देंगे।

कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था अपने घर आंगन की तरह रखें ताकि यहां आने वाले मरीजों को अच्छा वातावरण मिल सके, और वे जल्द स्वस्थ्य होकर अपने घरों की ओर जायें। कलेक्ट ने कहा कि अस्पताल परिसर में पर्याप्त साफ सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित करे।

कलेक्टर अमर पाल सिंह ने डाक्टर एवं कर्मचारियो को निर्देशित किया कि समस्त डाक्टर निर्धारित समय पर अस्पताल पहुचे ताकि अस्पताल तक आने वाले मरीजों को इलाज के लिए इधर उधर भटकना नही पडे। उन्होने कहा कि यदि अस्पताल से संबंधित कोई भी शिकायत प्राप्त हुई तो संबंधित डाक्टर एवं कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेंदार होगे।