बाहर से आने हर व्यक्ति की सूचना दें : कलेक्टर ने नागरिकों से की अपील

शेयर करें:

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने जिले के नागरिकों से अपने आसपास देश के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबरों पर देने की अपील की है ।  श्री यादव ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों से जनता की भागीदारी जरूरी है ।

उनहोंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए सामूहिक उत्तरदायित्व की भावना से काम करने की जरूरत है ।  श्री यादव ने समाजसेवी संगठनों से भी जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों में सहभागिता निभाने का तथा लोगों को इसके लक्षण एवं बचाव के उपायों से जागरूक बनाने का आग्रह किया है ।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर क्विक रिस्‍पांस टीमों का गठन

कलेक्टर श्री भरत यादव ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के मद्देनजर नौ क्विक रिस्पांस टीमों का गठन किया है । उन्होंने प्रत्येक टीम में एक कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, एक चिकित्सक को तैनात किया है । क्विक रिस्पांस टीम अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस से संबंधित सूचनायें मिलने पर तत्काल स्थल पर पहुंचेंगी तथा उचित कार्यवाही करेंगी ।

क्विक रिस्पांस टीमों को कोरोना वायरस से संबंधित मिलने वाली सूचनाओं पर की गई कार्यवाही की जानकारी अपर कलेक्टर संदीप जीआर एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को देने के निर्देश दिये गये हैं।