RSS की बैठक में हिस्सा लेने वृंदावन पहुंचे CM योगी

शेयर करें:

आरएसएस अखिल भारतीय समन्वय बैठक शुक्रवार से मथुरा में शुरू हो चुकी है। तीन दिन में 20 सत्र होंगे। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम योगी वृंदावन स्थित केशवधाम पहुंच चुके हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी साथ थे।

वहीं जानकारी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह दिल्ली रवाना हो गए। उनके जल्दी जाने की वजह मंत्रिमंडल में बदलाव को माना जा रहा है। पहले उनका तीनों दिन के सत्रों में शामिल होने का कार्यक्रम था। संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा संघ परिवार के 35 आनुषांगिक संगठन पदाधिकारी भी केशवधाम में पहुंचे चुके हैं।

बैठक में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन मधुकर भागवत 29 अगस्त को वृंदावन पहुंच गए। समन्वय बैठक से पूर्व संघ प्रमुख ने आनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों से रणनीति पर चर्चा की। समय-समय पर विभिन्न मुद्दों को लेकर आनुषांगिक संगठन पार्टी लाइन से हटकर बोलते दिखते हैं, जिससे अक्सर भाजपानीत सरकारों के लिए मुश्किलें खड़ी होती हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित आरएसएस की समन्वय बैठक में भाग लेने आज संघ परिवार का पूरा कुनबा मथुरा पहुंच चुका है। संघ से जुड़े सभी संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष या संयोजक और संगठन मंत्री को इसमें बुलाया गया है। यानी मोहन भागवत भी होंगे, तो प्रवीण भाई तोगड़िया भी होंगे, अमित शाह भी होंगे तो राम लाल भी होंगे।