चीनः ताजा हवा के लिए यात्री ने खाेल दिया प्‍लेन का इमरजेंसी गेट अौर फिर क्या हुआ ?

शेयर करें:

बीजिंगः अाज हम एक एेसी अजीबोगरीब घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जाने के बाद अाप काे थाेड़ी हंसी भी अाएंगी अौर हैरानी भी हाेगी काेई एेसी गलती कैसे कर सकता हैं। दरअसल, ये घटना चीन की हैं, जहां पर फ्लाइट के टेकऑफ होने के तुरंत पहले एक चीनी यात्री ने इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया। उसने जैसे ही जोर लगाया तो पूरा पैनल ही नीचे गिर गया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से इस घटना की जानकारी दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, हाईनान आईलैंड से लौट रहे चेन ने फ्लाइट के टेकऑफ होने के तुरंत पहले इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया। उसने जैसे ही जोर लगाया तो पूरा पैनल ही नीचे गिर गया। जब उससे पुछा गया, कि उसने एेसा क्याें किया, ताे उसने बताया कि प्लेन में उसे काफी गर्मी लग रही थी। उसे लगा कि वह खिड़की खोल रहा है, लेकिन वह इमरजेंसी गेट था। उसने जैसे ही जोर लगाया तो पूरा पैनल ही नीचे गिर गया। उसे भी नहीं पता था, कि वह इमरजेंसी एग्जीट डोर है।

इस घटना के बाद विमान की उड़ान को कुछ देर के लिए टाल दिया गया। पुलिस ने चेन को 15 दिन की हिरासत में भेज दिया है और उस पर एयरलाइंस को हुए नुकसान की भरपाई के लिए करीब 7.30 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया जाएगा।