ग्रामीण विकास पर 11 जून को सरपंचों के साथ मुख्यमंत्री करेंगे चर्चा

शेयर करें:

पंच परमेश्वर योजना का प्रदेश में होगा प्रभावी क्रियान्वयन, ग्राम पंचायतों के विकास के लिए 1555 करोड़ रुपए की राशि भिजवाई गई

जबलपुर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ग्रामों के विकास के लिए पंच परमेश्वर योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा। सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों में विकास कार्य कराने के लिए 1555 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है। इस राशि से ग्रामों में अधोसंरचना विकास, पेयजल व्यवस्था संबंधी कार्य कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 जून को अपराह्न 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सरपंचों के साथ ग्रामीण विकास के संबंध में चर्चा करेंगे। सरपंच जिले के एनआईसी केन्द्र से मुख्यमंत्री श्री चौहान से बातचीत करेंगे।

ग्राम पंचायतों को उपलब्ध करवाई गई राशि से ग्रामों में पेयजल की व्यवस्था के अंतर्गत नल जल योजना का संधारण, पेयजल प्रदाय के लिए पाइप लाइन विस्तार, मोटर पंप क्रय करने और पेयजल टंकी निर्माण आदि कार्य इस राशि से कराए जाएंगे। इसी प्रकार अधोसंरचना विकास के अंतर्गत सीसी रोड, पक्की नाली निर्माण, रपटा/ पुलिया निर्माण बाउंड्री वॉल, पेवर ब्लॉक सड़क, एलइडी स्ट्रीट लाइट आदि कार्य हो सकेंगे। कार्य अच्छी गुणवत्ता के हों, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक कार्य की जियो टैगिंग भी करवाई जाएगी।