विदिशा मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री श्री चौहान

शेयर करें:

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 18 सितम्बर को विदिशा जिला मुख्यालय पर आधुनिकतम मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे। मेडिकल कालेज में नव-निर्मित 750 बिस्तरीय अस्पताल संलग्न है। यहाँ गंभीर मरीजों के उपचार के लिये अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विशिष्ट गहन चिकित्सा इकाईयां हैं । इन इकाईयों में दस चिकित्सक 24 घंटे अपनी सेवायें देंगे ।

विदिशा मेडिकल कालेज के लिये मेडिकल कॉउंसिल आफ इंडिया द्वारा 150 प्रवेश क्षमता के साथ चिकित्सा महाविद्यालय प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की गई है । प्रथम बैच के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली गई है । लगभग 3 वर्ष उपरांत चिकित्सा महाविद्यालय के विभिन्न संकायों में पोस्ट ग्रेजुएट उपाधि और डिप्लोमा कोर्स आरंभ किये जाएंगे। चिकित्सा महाविद्यालय में माड्यूलर आपरेशन थियेटर तथा ब्लड बैंक की सुविधा भी उपलब्ध है ।

विदिशा में मेडिकल कालेज आरंभ होने से न केवल विदिशा, बल्कि अशोक नगर, रायसेन, गंजबासौदा, सिरोंज, लटेरी, गुना और बीना के गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को भी बेहतर इलाज की सुविधा आसानी से मिल सकेगी। मेडिकल कालेज के बाह्य चिकित्सा विभाग से लगभग 2000 बीमार व्यक्तियों को प्रति दिन उपचार की सुविधा मिलेगी ।