वाड्रा जमीन घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश

शेयर करें:

राजस्थान सरकार ने बीकानेर में भूमि खरीद बिक्री प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की सिफारिश को भारत सरकार के कार्मिक मंत्रालय को भेज दी है। इसमें राबर्ट वाड्रा की कम्पनी भी शामिल है।

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद्र कटारिया ने कहा कि फायरिंग रेंज की भूमि को लेकर कई जमीनें फर्जी नामों से खरीद गई और बाद में किसी और को बेच दी गई जिसका कोई मालिक नहीं था। उन्होंने कहा कि करीब चौदह सौ बीघा भूमि की कानून विरूद्ध खरीद फरोख्त को लेकर अट्ठारह एफआईआर दर्ज हुई है इनमें चार एफआईआर राबर्ट वाड्रा की कम्पनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी के खिलाफ भी है।

राजस्थान सरकार ने बीकानेर में कथित जमीन घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है, इसमें रॉबर्ट वाड्रा की एक कंपनी भी शामिल है

कटारिया ने कहा कि वाड्रा की कम्पनी ने बेनामी भूमि की खरीद फरोख्त को लेकर चार एफआईआर दर्ज हुई है। वाड्रा की कम्पनी ने करीब 275 बीघा भूमि साल 2010 में खरीदी और 2012 में बेच दी।

उन्होंने कहा कि बेनामी जमीन राज्यकर्मिकों से साजिश कर फर्जी दस्तावेज बनाकर खरीद गयी और बाद में बेच दी गई। गृहमंत्री ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि विधानसभा में यह मामला उठने पर राज्य सरकार ने इस प्रकरण की पुलिस से जांच करवायी थी और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। यह मामला अत्यधिक पेचीदा हो जाने के कारण मामला सीबीआई को दिया गया है।