महाराष्ट्र, केरल समेत देशभर के कई राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले

शेयर करें:

महाराष्ट्र, केरल समेत देशभर के कई राज्यों में प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ रहे है। इन राज्यो में केंद्रीय टीम भेजी गई है। केंद्र सरकार ने राज्यों से टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए कहा है। बीते 24 घंटे में टीकाकारण में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है उसके बाद गुजरात और तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब,मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इन राज्यो में केंद्रीय टीम भेजी गई है। राज्यों से टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए केंद्र सरकार ने कहा है। अभी तक देशभर में एक करोड़ 30 लाख से अधिक टीकाकारण हुआ है जिसमें 84 लाख से अधिक हेल्थ केयर वर्कर को और 46 लाख से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर को अब तक टीका लगा है।

सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी करते हुए 1 मार्च से टीकाकारण के लिए व्यापक तैयारी करने को कहा गया है। 1 मार्च से 60 साल से ऊपर के लोगो और जो 45 साल से ऊपर है और उनको दूसरी बीमारी भी है उनको टीका लगेगा। Cghs और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आने वाले अस्पताल में भी ये टीका लगेगा। बीते 24 घंटे में टीकाकारण में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है उसके बाद गुजरात और तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।