केयर बाय कलेक्टर : वर्षों से बन्द पड़ा हैण्डपम्प हुआ चालू

शेयर करें:

जबलपुर । केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर अब ऐसी समस्याओं का समाधान का जरिया भी बन रहा है जो एक या दो नहीं बल्कि कई परिवारों के लिये लंबे समय से परेशानियों का कारण बनी हुई हैं । इसी तरह का एक मामला पाटन तहसील के अंतर्गत कटंगी पुलिस थाना के ग्राम मोहला का सामने आया है । जहां अरसे से बंद पड़े हैडपम्प के राइजर पाइप को बढ़ा कर चालू कर दिया गया और अब इस गांव के कई परिवार पेयजल को लेकर बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं । उन्हें इसके लिये कहीं और भटकना या परेशान नहीं होना पड़ रहा है ।

मोहला गांव के इस हैण्डपम्प के खराब होने की शिकायत गांव के ही निवासी प्रमोद गर्ग ने केयर बाय कलेक्टर व्हाट्स अप नम्बर 75879 70500 पर पांच-छह दिन पूर्व सन्देश भेजकर की थी । अपने सन्देश में प्रमोद ने इस हैण्डपम्प को 80 के दशक का बताते हुये कहा कि महीनों से लगातार की जा रही शिकायतों के बाद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है । जबकि इस पम्प के राइजर पाइप बढाकर और थोड़ा बहुत सुधार कार्य कराकर पुनः चालू किया जा सकता है।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने केयर बाय कलेक्टर व्हाट्स अप नम्बर  पर मिली इस शिकायत को गम्भीरता से लेकर पीएचई के अधिकारियों को तुरन्त स्थल का मुआयना करने और जरूरी सुधार कर हैण्डपम्प को चालू करने के निर्देश दिये । श्री शर्मा के सख्त निर्देश मिलते ही तुरन्त हरकत में आये पीएचई विभाग के स्थानीय अमले ने न केवल इस हैंडपम्प का निरीक्षण किया बल्कि राइजर पाइप बढाकर इसे चालू भी कर दिया ।

गांव के कई परिवारों को मिली इस बड़ी राहत पर प्रमोद गर्ग ने दो दिन पहले एक बार फिर केयर बाय कलेक्टर पर सन्देश भेजकर कलेक्टर श्री शर्मा का आभार जताया है । प्रमोद ने कहा कि कलेक्टर द्वारा उसके सन्देश पर तुरन्त लिये गये एक्शन के फलस्वरूप गांव के लोगों की एक बड़ी समस्या हल हो गई है ।