प्रतापगढ़: चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या, एक घायल

शेयर करें:

प्रतापगढ़ (जितेंद्र तिवारी ) । जेठवारा थाना क्षेत्र के नौतरवा सिंधौर में चुनाव प्रचार के दौरान विवा द हो गया. इस दौरान बीडीसी सदस्य पद के दो प्रत्याशियों में गोलियां चल गई. इसमें एक की मौत हो गई जबकि विपक्षी प्रत्याशी केक पैर में गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपितों की तलाश में जुट गई है.

नौतरवा सिंधौर निवासी वकील उर्फ मुंडा की पत्नी हसीना बेगम बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं. पांती गांव निवासी शरीफ का बेटा एनुलहसन (38 वर्ष) भी बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ रहा है. दोनों प्रत्याशियों का काफिला शनिवार की सुबह प्रचार के दौरान फूलपुर में शमशाद के घर के पास आमने-सामने हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया और मारपीट हो गयी. इसके बाद फायरिंग हो गई.

हसीना बेगम के पक्ष के उमर खान के बेटे वहीद (40 वर्ष) के कंधे व सीने के बीच गोली लग गई, जबकि एनुलहसन के पैर में गोली लगी. वहीद को जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन जहां उसने दम तोड़ दिया. एनुलहसन को बाघराय सीएचसी ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया. अब यहां चुनाव स्थगित होने की संभावना है. इस घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति है.