ब्राइड्समेड ड्रेस शॉपिंग टिप्स जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं

शेयर करें:

जब भी आप ब्राइडल शॉपिंग के लिए जाती है तो आप चाहता हैं कि आपकी ड्रेस सबसे खास हो लेकिन कई बार आपको तसल्ली नहीं हो पाती है जिस वजह से आप परेशान हो जाती है. आपको शैली वरीयता, शरीर के प्रकार और बजट जैसे कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है। यह आपके लिए थोड़ा भारी पड़ सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बिना किसी उलझन के अपने लिए बेस्ट औऱ खास लहंगा बिना किसी परेशानी के खोज सकती हैं. ऐसे में आपको बस कुछ खास चीजों का ख्याल रखना है ताकि आपकी श़ॉपिंग आसान बन जाए और आपका काम जल्दी हो जाए.

1. खुला दिमाग रखें

आपका मित्र क्या ढूंढ रहा है, इसके बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको उस रंग या शैली के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जिसके लिए आप आंशिक हैं। इसके बजाय, आपको जो करने की ज़रूरत है वह है अपना दिमाग खुला रखना और सबसे अच्छी चीज़ की तलाश करने की कोशिश करना। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप जिस पहली पोशाक पर कोशिश करेंगे वह आप पर शानदार लगेगी। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि ड्रेसिंग रूम से बाहर आते ही वह ड्रेस आप पर अच्छी न लगे। आपको बस सकारात्मक रहने और कुछ ऐसा देखने की जरूरत है जो बहुत अच्छा लगे।

2. दुल्हन की सलाह के लिए पूछें

यदि आपका मित्र आपको जो कुछ भी पसंद है उसे चुनने की स्वतंत्रता देता है, तो हमारा सुझाव है कि आप थोड़ा मार्गदर्शन मांगें। पता करें कि क्या आपका BFF स्लीव्स वाले आउटफिट के लिए शिफॉन के कपड़े पहनना पसंद करता है।आप उनकी लंबाई या विस्तार वरीयता का भी पता लगा सकते हैं। इसलिए, यदि दुल्हन कुछ नए विचारों की तलाश में है, तो आप पूरक रंगों पर विचार कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक सिल्हूट पर भी विचार कर सकते हैं।

3. रचनात्मक प्रतिक्रिया दें

क्या आप ऐसी पोशाक पहनना चाहते हैं जो आपको बिल्कुल पसंद न हो? इस मामले में, आप अपनी मजबूत भावनाओं को बाहर नहीं जाने देना चाहते हैं। इसके बजाय, आप जो पसंद नहीं करते हैं उसे व्यक्त करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं। यह एक अत्यधिक खुलासा करने वाली नेकलाइन या एक शेड हो सकता है जो आपकी त्वचा की टोन से मेल नहीं खा सकता है। स्थिति को ठीक करने का एक आसान तरीका यह है कि आप जो पसंद नहीं करते हैं उसे स्पष्ट करें। इसके अलावा, यह दुल्हन को आपको एक नई दिशा में मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है। इसलिए, रचनात्मक प्रतिक्रिया देने के महत्व को नकारा नहीं जा सकता।

4. सही अंडरगारमेंट्स के लिए जाएं

अगर आप ब्राइड्समेड ड्रेस के लिए किसी ब्राइडल सैलून में जाना चाहती हैं, तो न्यूड अंडरवियर पहनना न भूलें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पर्स में एक स्ट्रैपलेस ब्रा है। यह आपको ब्रियोलेट या चमकदार लाल तल से विचलित हुए बिना किसी भी नेकलाइन या रंग पर प्रयास करने की अनुमति देगा। जहां तक ​​जूतों का सवाल है, तो बेहतर होगा कि आप अपने साथ एक अच्छी जोड़ी रखें, खासकर अगर आपको इस बात का अंदाजा नहीं है कि कौन सी जोड़ी आपको सबसे अच्छी लगेगी। जब एक्सेसरीज़ की बात आती है, तो आप अपने कुछ रूटीन एक्सेसरीज़ का उपयोग कर सकते हैं। उम्मीद है, वे आपकी नई पोशाक के साथ बहुत अच्छे लगेंगे।

5. भीड़ से बचें
अगर आप आप ब्राइड हैं और अपने लहंगे की शॉपिग करने जा रही हैं तो बहुत ज्यादा लोगों को साथ में लेकर ना जाएं परिवार या फिर किसी खास दोस्त को साथ लेकर ही जाए. आप जितने लोगों को साथ में लेकर जाएंगे आप उतने ही परेशान हो जाएंगे क्योंकि सबकी अपनी पसंद होगा आप को केवल दुविधा होगा. इसलिए अगर आप वेडिंग शॉपिंग करने जा रही हैं तो एक साथ बहुत सारे लोगां को साथ ले जाने से बचें.

6. समय का रखें ध्यान
आप अपनी शादी की तारीख तय होती है मन बना लें कि आपको किस तरह का लहंगा चाहिए और कैसा कलर और लुक होना चाहिए ताकि आपको बाजार में जाकर किसी तरह की परेशानी ना हो. इसके साथ ही आप शादी से बहुत जल्दी या फिर बहुत देर से श़ॉपिंग ना शुरु करें, आप अपने आउटफिट से सेटिस्फाई होंगी तभी आपको मजा आएगा. ब्राइड के कपड़ो में कई तरह के काम होते हैं, ऐसे में आप इसे समय रहते बनाव लें ताकि आप बिना किसी परेशानी से ये काम निपटा लें.

7. सर्च करें कुछ चीजें
अगर आप कुछ खास पहनना चाहती हैं तो ऐसे में ऑनलाइन जाकर कुछ चीजें सर्च कर सकती हैं, आजकल नए नए तरह के स्टाइल लोगों के बीच में काफी मशहूर हो रहे हैं. इससे आपको लेटेस्ट चीजों के बारे में भी पता चलेगा साथ ही आपकी उलझन भी कम हो जाएगी औऱ आप खुद की शॉपिग से संतुष्ट रहेंगी.

8. बजट
जी हां ये बहुत जरुरी है क्योंकि दुकान में जाकर आपका मन हमेशा उस चीज पर आएगा जो आपके बजट से बाहर होगा, ऐसे में पहले से ही मन बना लें की आपको कितना खर्च करना है ताकि आप दुकानदार को अपना बजट बता सकें. इसके अलावा, ऐसी शॉप्स में जाने से बचें, जो आपके बजट से बाहर हों. ताकि आपको ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े.