बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन,एक सितारा जिसने न जाने कितने किरदारों को जिया

शेयर करें:

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया है। वह 67 वर्ष के थे। उनके भाई एवं अभिनेता रणधीर कपूर ने कहा, ‘‘ वह नहीं रहे। उनका निधन हो गया है। ‘ऋषि कपूर’ एक सितारा जिसने न जाने कितने किरदारों के माध्यम से समाज के अलग-अलग रुपों को प्रस्तुत किया।

अलग-अलग पीढ़ियों को जोड़ा चाहे वो 70 का दशक हो या 80 का दशक, हर किरदार वो इस तरह से निभाते चले गए, जिसने उन्हें सदाबहार अभिनेता की श्रेणी में शामिल कर दिया। वो दुनिया से विदा हो गए।

अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल  ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के इस बारे में शोक प्रकट करते हुए लिखा, ‘वो चले गए… ऋषि कपूर चले गए…मैं खत्म हो गया हूं!’ बीते 24 घंटों में इरफ़ान ख़ान और ऋषि कपूर के निधन से 9बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में इन फ़िल्मी हस्तियों को चाहने वाले शोक मग्न हैं.

बॉलीवुड में स्वर कोकिला के नाम से चर्चित जानी-मानी गायिका लता मंगेशकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ऋषि कपूर और अपनी एक तस्वीर साझा की है.

लता ने इस फोटो के साथ लिखा है, ”कुछ समय पहले ऋषि जी ने मुझे अपनी और मेरी तस्वीर भेजी थी. वो सब दिन, सब बातें याद आ रही हैं. मैं शब्दहीन हो गई हूं.’

कुछ समय पहले ऋषि कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में यह इच्छा जताई थी कि उनकी मौत से पहले उनके बेटे रणबीर कपूर शादी कर दें। उस इंटरव्यू में रणबीर और आलिया भट्ट के रिश्ते के बारे में बात करते हुए ऋषि ने कहा था कि इन दोनों के रिश्ते के बारे में सभी लोग जानते हैं और इसके बारे कुछ भी कन्फर्म करने की जरूरत नहीं है।

https://youtu.be/JyTguu8oHuA

रणबीर की जल्द शादी चाहते थे ऋषि
अपनी इच्छा जताते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी मौत से पहले अपने बेटे की शादी होते हुए देखना चाहते हैं। ऋषि ने कहा कि जब उनकी शादी हुई थी तब वह 27 साल के थे और रणबीर अब 35 साल के हो चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रणबीर चाहें तो अपनी पसंद से किसी से भी शादी कर सकते हैं और उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। ऋषि ने कहा कि रणबीर जब भी शादी के लिए तैयार होंगे तो उन्हें खुशी होगी क्योंकि रणबीर की खुशी में ही उनकी खुशी है।

अपने पोते-पोतियों को खिलाना चाहते थे ऋषि
ऋषि कपूर ने इस इंटरव्यू में यह इच्छा भी जताई थी कि वह रणबीर के बच्चों यानी अपने पोते-पोतियों को गोद में खिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह अच्छी तरह जानते हैं कि रणबीर और उनके समकालीन ऐक्टर्स केवल अपने करियर पर फोकस करते हैं इसलिए वह इंडस्ट्री की महिलाओं खासतौर पर ऐक्ट्रेसेस से ही मिल पाते हैं। जाहिर है इसके जरिए ऋषि यह बात जताना चाहते थे कि उन्हें अंदाजा है कि रणबीर ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट से शादी कर सकते हैं। हालांकि ऋषि की यह इच्छा रणबीर कपूर पूरी नहीं कर सके और उससे पहले ही वह दुनिया छोड़कर चले गए।