UP Board Exam 2021: बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड की केंद्रों की लिस्ट

शेयर करें:

प्रयागराज. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए प्रदेश के जिलों में बनाए गए केंद्रों की सूची रविवार को जारी कर दी. इस सूची को रविवार की देररात तक वेबसाइट पर अपलोड करने का काम चल रहा था. हालांकि करीब 10 बजे के बाद तक भी प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ, कौशाम्बी व फतेहपुर समेत 31 जिलों के केंद्रों की सूची अपलोड नहीं हो सकी थी. इस सूची के अपलोड होने क बाद इसमें आपित्त मांगी जाएगी. आपत्ति को निस्तारित करने के बाद अंतिम सूची 22 को जारी की जाएगी.

गौरतलब है कि बोर्ड को गत 21 जनवरी को जारी परीक्षा केंद्र निर्धारण के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार डीआईओएस को डिस्ट्रिक्ट लेवल पर मिली आपत्तियों को निस्तारित करना था. इसे बाद वेबसाइट पर इसे अपलोड किया जाना था. अभी जो लिस्ट जारी की गई है. यदि इसमें भी किसी संस्था के छात्र, अभिभावक, प्रबंधन या प्रधानाचार्य को कोई आपत्ति होगी तो उन्हें आपत्ति दर्ज कराने के लिए 18 फरवरी तक का समय दिया गया है. आपत्ति ई मेल के जरिए बोर्ड की आईडी upmspexamcentre@gmail.com पर भेज सकता है.

इसके बाद एक बार फिर आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा और केंद्रों की अंतिम सूची 22 फरवरी को जारी होगी. माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं के परीक्षा केंद्रों की संख्या दूसरी सूची में बढ़ सकती है. बोर्ड ने पहली सूची में 8497 केंद्रों की सूची जारी की थी. अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने गत 21 जनवरी को जारी आदेश में कहा था कि पिछले साल की तुलना में इस बाद 10 फीसदी कम केंद्र बनाए जाएं. बता दें कि 2020 की परीक्षा के लिए 7784 केंद्र बनाए गए थे. 2021 के लिए अधिकतम 8562 केंद्र बनाने का लक्ष्य है.