निर्वाचन कार्य में लापरवाही के कारण बी.एल.ओ. निलम्बित

शेयर करें:

सीधी @ कलेक्टर दिलीप कुमार ने आदेश जारी कर निर्वाचन कार्य में अनियमितता के कारण बी.एल.ओ. हस्तिनापुर रामसिया साकेत सहायक अध्यापक शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय हस्तिनापुर को निलंबित किया है। निलंबन अवधि में  साकेत का मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सीधी नियत किया गया है।

कलेक्टर ने बताया कि रामसिया साकेत सहायक अध्यापक के द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2018 के तहत मतदाता सूची में मतदाता का नाम जोड़ने, हटाने व संशोधन करने के एक भी आवेदन पत्र प्राप्त कर कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किया गया है। इसी प्रकार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 15 नवम्बर 2017 से 15 दिसम्बर 2017 के मध्य डोर टू डोर सर्वे किया जाकर मोबाईल एप के माध्यम से मतदाताओं का सत्यापन किया जाना था, किन्तु इनके द्वारा एक भी मतदाता का सत्यापन नहीं किया गया है।

इनके मतदाता सूची में 452 श्याम श्वेत फोटो को कलर फोटो में प्रतिस्थापित किया जाना था, किन्तु एक भी कलर फोटो प्रतिस्थापित नहीं कराया गया है। इस प्रकार बी.एल.ओ. के द्वारा मतदाता सूची का कोई भी कार्य नहीं किया गया है, और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली मानदेय की राशि 6 हजार रूपये मानदेय प्राप्त किया गया है जो राष्ट्रीय महत्व के कार्य की उपेक्षा एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेशों की अवहेलना के साथ-साथ वित्तीय अनियमित्ता की गई है।