प्रयागराज में बढ़ा ब्लैक फंगस का प्रकोप, चार और मरीज मिले

शेयर करें:

प्रयागराज. प्रदेश में अभी कोरोना खतम नहीं हुआ था कि ब्लैक फंगस ने अपनी दस्तक दे दी है. प्रयागराज में ब्लैक फंगस का प्रकोप अब दिन प्रतिदिन तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. सोमवार को ब्लैक फंगस के 4 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. एक निजी अस्पताल में 3 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो गई है.

एक मरीज एसआरएन में भर्ती कराया गया है, जबकि एक मरीज को लखनऊ ले जाया गया. तीसरे को परिजन अपने साथ ले गए. डॉक्टरों ने सावधानी बरतने को कहा है और कोरांव के एक अधेड़ को भी ब्लैक फंगस से एसआरएस में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक झलवा स्थित यूनाइटेड मेडिसिटी अस्पताल में ब्लैक फंगस के 3 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. इसमें 2 महिलाएं हैं. नैनी, झूंसी के रहने वाले मरीज 42 से 48 साल के हैं. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि अस्पताल में सोमवार को तीन लोगों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है.

तीनों ने हाल ही में कोरोना को हराया था. एक मरीज को एसआरएन व दूसरे को लखनऊ भेज दिया गया है. तीसरे मरीज के परिजन उसे अपने साथ लेकर चले गए हैं. कोरांव के एक अधेड़ को ब्लैक फंगस से सोमवार देर शाम एसआरएम में भर्ती कराया गया. एसआरएम में अब तक 7 मरीज भर्ती कराए जा चुके हैं. नोडल अफसर डॉ सुजीत वर्मा सचिन जैन ने एक-एक मरीज के भर्ती होने की बात कही है.