केंद्रीय शिक्षा मंत्री CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ी घोषणा अब 22 दिसंबर को

शेयर करें:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा गुरुवार के दिन CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ी घोषणा करने की उम्मीद थी लेकिन यह कार्यक्रम को स्थगित कर आगे बढ़ा दिया गया. अब यह कार्यक्रम 22 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा जिसमें केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 22 दिसंबर की शाम 4 बजे ट्विटर या फेसबुक के लाइव सेशन में CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर चर्चा करेंगे.

शिक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए ट्वीट पर लोगों की भारी प्रतिक्रिया देखने को मिली. हालांकि जब कार्यक्रम को रद्द किया गया तो ट्वीट को संशोधित कर इसमें तारीफ 22 दिसंबर कर दिया गया. ट्वीट में लिखा गया केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. आरपी निशंक बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में आपकी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए 22 दिसंबर को शाम 4 बजे ट्विटर या फेसबुक पर लाइव होंगे.

बता दें सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं जिसमें यह बताया जा रहा है कि CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च 2021 में किया जा रहा है. हालांकि इस पर CBSE की तरफ से स्पष्टीकरण जारी कर बताया गया है कि अभी तक बोर्ड द्वारा यह तय नहीं किया गया है कि बोर्ड की परीक्षाएं कब आयोजित की जाएंगी.

CBSE ने लोगों सो अपील की है कि सोशल मीडिया पर बोर्ड परीक्षा को लेकर फैलाए जा रहे अफवाहों पर ध्यान न दे. बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कुछ छात्र-छात्राओं व अन्य जरूरी लोगों के साथ वेबिनार के माध्यम से बोर्ड परीक्षा पर चर्चा की थी, इस वेबिनार में उन्होंने बोर्ड्स की परीक्षा में बड़े बदलाव के संकेत भी दिए थे.