टीका लगवाओं और बाज़ार खुलवाओं’ अभियान के तहत कल से पूरा भोपाल होगा अनलॉक

शेयर करें:

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज बुधवार को कहा कि भोपाल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू में कल यानी गुरुवार से और ढील दी जाएगी. मगर इसके लिए दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को टीका लगवाना होगा.

जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बाजार खोलने संबंधी बैठक के बाद सारंग ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरुवार से सारे बाजार खुलेंगे. इसके लिए दुकानदारों को 100 फीसदी टीकाकरण करवाना होगा. चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने न्यू मार्केट में दुकानदारों और दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत भी की. सारंग भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री भी है.

उन्होंने कहा कि गुरुवार से बाजार फिर से खुलेंगे. दुकानदारों को शारीरिक दूरी और मास्क पहनने को सुनिश्चित करते हुए कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करना होगा. फिलहाल भोपाल में साप्ताहिक कर्फ्यू लागू है. बकौल चिकित्सा शिक्षा मंत्री कल से हम अनलॉक करेंगे इसके लिए हम भोपाल के सभी दुकानदारों और दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ‘टीका लगवाओं और बाजार खुलवाओं’ अभियान की शुरुआत आज से की है. इस अभियान में हम लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगा रहे हैं.

सारंग ने कहा कि हालांकि रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक प्रतिदिन रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. होटलों से खाना पैक कराके ले जाने की सुविधा दी जाएगी लेकिन स्विमिंग पूल, जिम और सिनेमा पर कोई छूट नहीं दी जाएगी. मालूम हो कि मध्यप्रदेश में 12 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था और एक जून से कर्फ्यू के प्रतिबंधों में सीमित तौर पर ढील दी गई है. इसके तहत उद्योगों को दुकानों की कुछ श्रेणियों का संचालन फिर से शुरु करने की अनुमति दी गई है.