दूरदर्शन और सीसीटीवी के बीच दोनों देशों की जनता के बीच बेहतर संवाद बढ़ाने हुई पर चर्चा

शेयर करें:

प्रसार भारती के अध्यक्ष और चीनी राजदूत बीच शुक्रवार को मुलाकात हुई। इस बैठक में लोगों के बीच बेहतर संवाद बढ़ाने के तरीकों पर बातचीत हुई। दोनों देशों के राष्ट्रीय टेलीविजन के बीच सॉफ्टवेयर के आदान प्रदान पर भी चर्चा हुई। भारत में चीन के राजदूत लूओ झाओहुई ने नई दिल्ली में प्रसार भारती के चेयरमैन ए. सूर्यप्रकाश, सीईओ शशि शेखर वेम्पति और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

एक घंटे से ऊपर चली मुलाकात में इस बात पर चर्चा हुई कैसे की दोनों देशों के राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन और सीसीटीवी दोनो ही देशों जनता के बीच आपसी संवाद को और बेहतर बन सकते हैं। दोनों ही देशों के राष्ट्रीय प्रसारकों ने मिलकर भारतीय योग और बॉलिवुड सिनेमा को नई ऊंचाईयों पर ले जाने की योजना बनाई है। भविष्य में दोनों ही प्रसारक साझा कार्यक्रम निर्माण को लेकर भी प्रयास करेंगे गौरतलब है की दूरदर्शन र्और चीन के सीसीटीवी के बीच 2015 से करार है।

जिसके तहत दूरदर्शन और सीसी टीवी कार्यक्रम निर्माण, साझा महत्व से जुड़े सह कार्यक्रमों का प्रोत्साहन, निमाण और तकनीकी पेशेवरों को प्रशिक्षण प्रदान करने जैसे महत्वपूर्ण बातें शामिल हैं। करार के तहत दूरदर्शन और सीसीटीवी एक दूसरे को कार्यक्रमों का निशुल्क आदान प्रदान करते हैँ।