कुंडा : टीपी इंटर कॉलेज की बाउंड्री वॉल पर लगे भड़काऊ बयान वाले बैनर से प्रशासन में मचा हड़कंप

शेयर करें:

प्रतापगढ़ (जीतेन्द्र तिवारी)। प्रतापगढ़ में उन्माद बढ़ाने वाले बैनर लगाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया. ये बैनर बाहुबली राजा भैया के विद्यालय की दीवार पर लगाए गए। ये खबर क्षेत्र में फैलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ—पांव फूल गए आननफानन उच्चाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और विवादित बैनरों को तत्काल हटाया गया. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ सांप्रदायिकता फैलाने के लिए मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार बाहुबली राजा भैया के क्षेत्र कुंडा में शुक्रवार को सुबह लोगों ने धार्मिक उन्माद को बढ़ावा देने वाले बैनर राजा भैया के विद्यालय टीपी इंटर कॉलेज की बाउंड्री वॉल पर लगे देखे तो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गए. जब यह बात पुलिस प्रशासन को पता चली तो हड़कंप मच गया। आननफानन मौके पर पुलिस बल ने पहुंचकर बैनरों को हटवाया. बैनर पर अकबरूद्दीन ओवैसी, आजम खां और जाकिर नाइक के फोटो के साथ भड़काऊ बयानबाजी लिखी थी।

पुलिस के अनुसार बीती रात अराजक तत्वों द्वारा बैनर लगाए जाने का अंदेशा जताया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मोहर्रम और सावन के महीने में सामाजिक अशांति फैलाने की अराजक तत्वों की घिनौनी हरकत को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। वहीं एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि सूचना मिलते ही तत्काल सीओ कुंडा व एसओ कुंडा मौके पर पहुँचकर होल्डिंग हटवाया व अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 और त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. किसी भी आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा. यदि किसी ने ऐसी हरकत करने की कोशिश भी की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।