शहर के सभी 16 संभागों में खोले जायेगें थैला बैंक

शेयर करें:


कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं निगमायुक्त अनूप कुमार ने की घोषणा, पॉलीथीन का उपयोग रोकने नगर निगम एवं प्रेरणा वीमेंस ग्रुप द्वारा भंवरताल उद्या में स्थापित किया गया है थैला बैंक

जबलपुर | स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शहर के सभी 16 संभागों में थैला बैंक की स्थापना नगर निगम द्वारा की जायेगी। आज भॅंवरताल उद्यान में संचालित थैला बैंक के समापन समारोह में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं निगमायुक्त अनूप कुमार ने उक्त घोषणा की। इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा एवं निगमायुक्त कुमार ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पॉलीथिन का उपयोग रोकने नगर निगम एवं प्रेरणा विमेंस ग्रुप द्वारा किये गए प्रयास सराहनीय है।

उन्होंने इस योजना को प्रोत्साहित करने के लिए वार्डवार एवं संभागवार जागरूकता लाने की दिशा में बल दिये और संबंधितों को निर्देश जारी किये। थैला बैंक के समापन समारोह के दौरान कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह, एवं सहायक आयुक्त सुश्री एकता अग्रवाल ने महिला विमेंस ग्रुप के पदाधिकारी श्रीमती पूजा टंडन के साथ साथ अन्य ग्रुप के सदस्यों एवं थैला सिलने वाले कारीगरों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम द्वारा प्रेरणा विमेंस ग्रुप के सहयोग से दिनांक 13 फरवरी 2021 को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत भॅंवरताल पार्क में थैला बैंक की स्थापना की गई थी। इन 10 दिनों में थैला बैंक से शहर के सैंकड़ो गणमान्यजन जुड़े और पर्यावरण का संदेश लेकर जन-जन को इस दिशा में जागरूक करने का संकल्प लिया। इस दौरान 2 हजार से अधिक नए कपड़े के थैलों का निःशुल्क वितरण भी थैला बैंक के माध्यम से किया गया।