स्मिथ से छिनी राजस्थान रॉयल्स की कमान, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बना कप्तान

शेयर करें:

बॉल टैंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तो उन्हें कप्तानी से हटाया ही, इसके बाद अब IPLमें टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी उन्हें इस सीजन के लिए कप्तानी के पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्राफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ की। हंगामे के बीच मैच के चौथे दिन ही स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उप कप्तान पद से हटा दिया गया है। अब विकेटकीपर टिम पेन तीसरे टेस्ट मैच में बाकी बचे दो दिन कप्तान पद की जिम्मेदारी संभालेंगे और स्मिथ और वॉर्नर सामान्य खिलाड़ी के रूप में मैदान पर होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और क्रिकेटर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट पर ICC ने कार्रवाई कर दी है। ICC ने स्टीव स्मिथ पर 1 टेस्ट मैच का बैन लगाने के साथ ही उनकी पूरी मैच फीस काट ली है। इसके अलावा बॉल से छेड़छाड़ करने वाले कैमरुन पर भी जुर्माना लगाते हुए उन्हें तीन डीमेरिट प्वाइंट्स दिए गए हैं।

बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। टीवी रीप्ले में देखा गया कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से चिप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की।