अंतिम यात्रा पर अटल, हजारों के हुजूम के साथ पैदल चल रहे हैं पीएम मोदी

शेयर करें:

-पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. सड़कों पर दिख रही है सिर्फ लोगों की भीड़.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें नम हैं. अंतिम यात्रा में अटल बिहारी के पार्थिव शरीर के साथ-साथ पैदल चल रहे हैं.

-भाजपा मुख्यालय से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा रवाना हो चुकी है. पार्थिव शरीर राष्ट्रीय स्मृति स्थल लेकर जाया जा रहा है. भाजपा के शीर्ष नेता अंतिम यात्रा में मौजूद हैं. पीएम मोदी के साथ सभी पैदल ही यात्रा में चल रहे हैं.

-भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामगेयाल वांगचुक ने भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके साथ पीएम नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद थीं. इधर, राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर आम लोगों का प्रवेश शुरू हो चुका है.

-सपा नेता मुलायम सिंह यादव पहुंचे भाजपा मुख्‍यालय, वाजपेयी को दी श्रद्धां‍जलि

-अंतिम दर्शन के लिए रोकी गयी इंट्री, पूरी अंतिम यात्रा में मौजूद हैं पीएम मोदी

-श्रीलंका के कार्यकारी विदेश मंत्री लक्ष्मण किरीला दिल्ली पहुंचे. थोड़ी देर में वह पूर्व पीएम अटल बिहारी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

-दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. सीपीआई(एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि यह अटल जी की विशेषता थी कि उन्होंने कभी राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों के कारण मानवता को नुकसान नहीं पहुंचाया. आज देश में इस तरह के सिद्धांतों की जरूरत है.

-भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति थे जिनके लिए हमारे मन में बहुत सम्मान है और यह भारत के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं उनके जैसे बेहतरीन आदमी को अपना सम्मान देना चाहता था.

-बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली ने कहा कि हम वाजपेयी को बांग्लादेश की स्वतंत्रता में उनके योगदान और बांग्लादेश के लोगों के मजबूत समर्थन के लिए याद करते हैं. उन्हें बंगाली संगीत बहुत पसंद था. जब वह विदेश मंत्री बने तो मुझे दिल्ली में राजनयिक के रूप में सेवा करने का मौका मिला.

-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

-भारतीय फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि मैंने 2006 में एक बार अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की थी. वह एक बहुत अच्छे वक्ता थे. भारतीय राजनीति में उनकी अनुपस्थिति को किसी और के द्वारा भरा नहीं जा सकता है, वह हर किसी के लिए एक रोल मॉडल रहे हैं और अपनी कविता, भाषण और व्याख्यान के माध्यम से कई लोगों को प्रेरित भी किया है.

-भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व पीएम व अपने मित्र अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन अर्पित किये.