सहायक कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

शेयर करें:

मण्डला @ सहायक कलेक्टर के एल मीणा द्वारा आज 10 मार्च 2018 को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मीणा द्वारा आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मोनिका पाल से ड्यूटी एवं मरीज से संबंधित जानकारी ली गई।

उन्होंने पेथोलॉजी लेब, एक्सरे रूम, सोनोग्राफी कक्ष, ब्लड बैंक, क्षय केन्द्र, एन आर सी कक्ष, बाल चिकित्सा वार्ड, पुरूष शल्य चिकित्सा वार्ड, आर्थोपेडिक कक्ष, नवजात शिशु गहन चिकित्सा ईकाई, पेइंग वार्ड, मेल मेडिकल वार्ड, फीमेल जनरल वार्ड, स्टोर रूम आदि का निरीक्षण किया। सहायक कलेक्टर के एल मीणा ने इस दौरान मरीजों से बात भी की तथा उन्हे आने वाली समस्याओं के बारे में जानने का प्रयास भी किया।

मीणा ने रेन बसेरा में मरीजों के परिजन को आने वाली समस्याओं एवं उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली। मीणा ने ब्लड बैंक के निरीक्षण के दौरान उपलब्ध यूनिट की जानकारी ली एवं फ्रीजरों को चालू हालत में पाया। उन्होंने एन आर सी कक्ष के निरीक्षण के दौरान भर्ती किये गये चार बच्चों के ईलाज, पोषण आहार एवं दवाईयों आदि के बारे में जानकारी ली।

मीणा ने अस्पताल में साफ सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए संपूर्ण परिसर में साफ सफाई बनाये रखने एवं कुछ स्थलों पर व्याप्त गंदगी को तत्काल हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल स्टॉफ को वार्डो में अनावश्यक भीड को कम करने के निर्देश भी दिये। मीणा द्वारा निर्माणाधीन पुरूष एवं महिला शौचालय के निर्माण कार्यो का जायजा भी लिया गया।