अमिताभ बच्चन अपनी नई विटेंज कार चलाते दिखे मुंबई की सड़क पर

शेयर करें:

अमिताभ बच्चन कारों के बेहद शौकीन है तथा उनके पास कारों का एक अच्छा कलेक्शन मौजूद है, अब इस कलेक्शन में उन्होंने एक विंटेज कार भी जोड़ ली है।

अमिताभ बच्चन की इस नई कार का नाम फोर्ड प्रीफेक्ट है, उन्होंने इस कार के साथ ट्वीट भी किया है तथा उस पोस्ट में अपने आपको निःशब्द बताया है। यह एक पीले रंग की आकर्षक कार है।

अमिताभ बच्चन को इस कार में रविवार को मुंबई की सड़को पर भी चलाते हुए देखा गया है। वह अपनी इस नई कार के साथ बीते दिनों सैर पर निकले थे, इस सफर में उनके साथ बगल में एक पुरुष तथा पीछे की सीट पर एक महिला को देखा गया है।

अमिताभ बच्चन की फोर्ड प्रीफेक्ट की बात करें तो इसका उत्पादन 1938 से 1961 के बीच में किया जाता रहा है, हालांकि यह खास मॉडल 1950 के दशक में तैयार किया गया था।

इस कार को उस दौर में यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, यूएस, न्यू जीलैंड, अर्जेंटीना व कैनेडा में बेचा जाता था। इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है तथा इसे 3 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

यह उस समय ब्रिटेन के बाजार में सबसे सस्ती 4 दरवाजों वाली कार मानी जाती थी। फोर्ड प्रीफेक्ट की अधिकतम गति 98 किमी/घंटा तथा यह 0 से 80 किमी/घंटा की गति प्राप्त करने के लिए 22.8 सेकंड का समय लेती है।