अमेज़न की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’, जानिए कैसे उठा सकते हैं अधिक लाभ

शेयर करें:

अमेज़न की त्योहारों के सीजन में आने वाली सेल ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल‘ सेल 9 अक्टूबर यानी मंगलवार से शुरू है। इस सेल के चलते अमेज़न अपने ग्राहकों को बड़ी छूट के साथ ही अधिक से अधिक उत्पाद उपलब्ध कराएगा।

अमेज़न की सेल में प्राइम ग्राहकों को सबसे अधिक लाभ मिल सकेगा। अमेज़न के प्राइम ग्राहकों के लिए अन्य ग्राहकों की तुलना में सेल कुछ समय पहले ही उपलब्ध हो जाएगी।

इस बार अमेज़न ने हजारों तरह के उत्पादों को अपनी सेल में रखा है। अमेज़न की सभी डील में ग्राहकों के लिए शुरुआत से ही ऑफर मौजूद रहेंगे।

सेल का कैसे उठाएँ फायदा?
अगर आप इस बार सेल का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको महज कुछ चीजों का ध्यान देना होगा, जिससे आप अधिक से अधिक फायदे में रह सकते हैं।

इस बार अमेज़न अपनी सबसे बड़ी डीलों को लिमिटेड समय के लिए ही ग्राहकों के सामने पेश करेगा, ऐसे में उन डील का फायदा उठाने के लिए जरूरी है कि समय रहते आप उन तक पहुँच पाये। इस लिए सबसे पहले तो आप सेल शुरू होने के कुछ देर पहले ही अमेज़न कि वैबसाइट या फोन एप पर लॉगिन कर लें, जिसमें आप उस डील का लाभ जल्द ही ले पाएँ।

अगर कोई उत्पाद आपको पसंद है और आप उसे खरीदना चाहते हैं लेकिन वो उत्पाद अभी उपलब्ध नहीं है। तो उसे आप अपनी विशलिस्ट में डाल सकते है, जिससे जैसे ही वो उत्पाद उपलब्ध होगा, आपको उसकी जानकारी मिल जाएगी।

किसी भी उत्पाद या डील को खरीदने के लिए जरूरी है कि उसे आप सीधा सर्च करें, इससे समय रहते आप उस डील तक पहुँच पाएंगे।

प्राइम ग्राहकों के लिए क्या है खास?
अमेज़न अपने प्राइम ग्राहकों के लिए खास सुविधा उपलब्ध कराता है। अमेज़न की सेल बुधवार मध्यरात्रि से शुरू हो जाएगी, लेकिन अमेज़न के प्राइम ग्राहकों के लिए ये सेल इससे पहले ही उपलब्ध करवा दी जाएगी।

प्राइम ग्राहकों को इस तरह हर उस उत्पाद तक पहले पहुँचने का लाभ मिलता है, जिसे लेकर सेल में सबसे ज्यादा मारामारी रहती है। अगर आप इस बार अमेज़न से खरीददारी करने का विचार बना रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप भी अमेज़न की प्राइम मैम्बरशिप ले लें।

कैसे करें पेमेंट?
अमेज़न और फ्लिपकार्ट दोनों ने ही आपे ग्राहकों को 60 हज़ार तक की क्रेडिट देने का ऐलान किया है। आप पेमेंट करने के लिए इसका भी उपयोग कर सकते हैं। बाद में आपको 3 से 12 ईएमआई के तहत उस कीमत को चुकाना होगा।

इसके अलावा आप क्रेडिट/डेबिट कार्ड, अमेज़न पे आदि से भी पेमेंट कर सकते हैं। इस सेल के दौरान एसबीआई कार्ड धारकों को 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी।