चुनावी सियासत : केजरीवाल के मुफ्त बिजली के ऐलान को अमरिंदर सरकार के मंत्री चन्नी ने बताया नाटक

शेयर करें:

पंजाब चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल बड़ा सपना देखे रहे है. इसी सपने को लेकर केजरीवाल मंगलवार को पंजाब पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि आप की पंजाब में सरकार बनती है तो 300 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले लोगों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी. पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की दूसरी बार सरकार बनने के बाद केजरीवाल के इस ऐलान को अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने (Charanjit Singh Channi) ने कहा कि पंजाब में अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस लोगों को बेवकूफ बनाने का नाटक है. हमारी सरकार द्वारा लोगों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा के तुरंत बाद, वह दिल्ली से यहां पहुंचे. वह मदद नहीं करेंगे, वह 5 साल पहले असफल हुए थे और अब भी असफल होंगे.

वहीं एक अन्य घोषणा में केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध कराई जायेगी. उन्होंने चुनाव पूर्व वादों को ‘केजरीवाल की गारंटी’ करार देते हुए कहा कि राज्य में अतिरिक्त बिजली उत्पादन के बावजूद लंबे समय तक बिजली कटौती की जाती है और लोगों को खेती के लिए बिजली नहीं मिलती है.

दिल्ली के सीएम चुनावी घोषणा में यह भी कहा कि केजरीवाल की गारंटी है और ये कैप्टन अमरिंदर सिंह के वादे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादक राज्य होने के बावजूद पंजाब में बिजली देश में सबसे महंगी है. हम दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं करते हैं. हम इसे दूसरे राज्यों से खरीदते हैं और इसके बावजूद हमारे पास दिल्ली में लगभग सबसे सस्ती दरों पर बिजली है.