निर्धन और असहाय को न्याय दिलाने आगे आये अभिभाषक – मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

शेयर करें:

                             नवनिर्वाचित अभिभाषक संघ का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न
दतिया @ मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि अभिभाषकगण का यह प्रथम कर्तव्य है कि वह गरीब और कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को न्याय दिलाने के लिए आगे आकर निःशुल्क कानूनी सलाह दें। जनसम्पर्क मंत्री आज जिला अभिभाषक संघ के शपथ ग्रहण समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती सुनीता यादव ने जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष रामसहाय छिरौलिया सहित नव निर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और सदस्यों को शपथ दिलाई। इस दौरान मंच पर क्षेत्रीय सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, म.प्र. स्टेट बार काउंसलिंग के सदस्य जयप्रकाश मिश्रा, जितेन्द्र शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह सोलंकी, अंकुर मोदी, विशेष न्यायाधीश डीके श्रीवास्तव, एडीजे हितेन्द्र द्धिवेदी, श्रीमती रेखा मरकाम, अपर कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता सहित अन्य अतिथिगण, पदाधिकारीगण, अन्य न्यायाधीशगण, गणमान्यजन व अभिभाषकगण उपस्थित रहे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया के अभिभाषकों की जो भी मांगे रहती है उनको में निरंतर पूरा करता रहता हूँ यहां किसी भी प्रकार की धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। उन्होंने 25 लाख रूपये की लागत से नये कलेक्ट्रेट भवन में अभिभाषकों के लिए सामुदायिक भवन की घोषणा की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को पदभार ग्रहण करने की शुभकांमनायें दी। क्षेत्रीय सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष न्याय को मजबूती प्रदान करने में अभिभाषकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि अभिभाषकों की जो भी मांगे होगी उन्हें पूरा किया जायेगा।

राज्य बार एसोसिएशन के सदस्य जेपी मिश्रा ने सोसायटी बनाकर अभिभाषकों की कालौनी दतिया न्यायालय के पास बनवाने की बात कही। अंकुर मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शपथ के साथ कर्तव्य निष्ठा भी जोड़ी होती है। सभी पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारी से कार्य करें। प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि राज्य अधिवक्ता परिषद द्वारा वकीलों को पेंशन आदि की सुविधाओं पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हॉल में वकीलों का क्रिकेट विश्वकप हुआ जिसमें उनकी कप्तानी में भारत की टीम ने विश्वकप जीता है। जीतेन्द्र शर्मा ने कहा पदाधिकारी न्याय हित में अच्छा काम कर अपनी मिसाल कायम करें। जिला न्यायालय के जज राकेश बंसल ने अपने उद्बोधन में कहा कि अभिभाषकगण मान्वीय संवेदनाओं के साथ काम करें। उन्होंने जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि दतिया में जो भी विकास दिख रहा है वह उनकी देन है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामसहाय छिरौलिया ने सभी का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी ने मुझ पर जो भरोसा किया है उस पर मैं खरा उतरूंगा। मुझे गर्व है कि आज पूरे विश्व में न्याय पालिका का जो सम्मान है उसका में हिसा हूँ। उन्होंने मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र से सामुदायिक भवन की मांग की थी। कार्यक्रम के दौरान नवनिर्वाचित कारिणी सदस्य वीर सिंह दांगी ने स्वागत भाषण देते हुए सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन अनिल पालीवाल ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सौमेश्वर त्रिपाठी एवं कु. शैली त्रिपाठी ने अपनी मधुर आवाज में सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।

अध्यक्ष राम सहाय छिरौलिया के अलावा जिन पदाधिकारियों ने अभिभाषक संघ में शपथ ली उनमे अनिल पालीवाल सचिव, मुकेश गुप्ता उपाध्यक्ष, हरीओम गुप्ता, कोषाध्यक्ष, गिर्राज सिंह कमरिया पुस्तकालय अध्यक्ष, पंकज श्रीवास्तव सहसचिव तथा कार्यकारिणी सदस्य में अरविन्द वैध, शंभूदयाल गोस्वामी, वीर सिंह दांगी, अनुवेद श्रीवास्तव, रामरूप सिंह परिहार के नाम शामिल है।
(0 days ago)