समीक्षा बैठक में हर स्थिति से निपटने की हुई मंत्रणा

शेयर करें:

रीवा।सिरमौर। जिला कलेक्टर के कुशल मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिरमौर द्वारा अनुभाग में बैठक आयोजित की गई । जिसमें सभी 15 विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं उनके प्रतिनिधि मानसून पूर्व तैयारियों की कार्य योजना के साथ उपस्थित हुए।एसडीएम ने हर स्थिति से निपटने की कार्य योजना को देखा सुना और मंत्रणा की और शासन की मंशा के अनुरूप बचाव के हरसंभव उपाय करने के निर्देश दिए।

टीएचपी तहसीलदार सिरमौर सेमरिया नायब तहसीलदार सीईओ जनपद सिरमौर एसडीओ पीएचई,उपयंत्री पीडब्ल्यूडी , एसडीओ बकिया बराज, कृषि विस्तार अधिकारी खंड चिकित्सा अधिकारी कनिष्ठ अभियंता वन परि क्षेत्राधिकारी थाना प्रभारी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी महिला बाल विकास अधिकारी बीएमओ बीआरसी सीएमओ सिरमौर सेमरिया बैकुंठपुर आदि उपस्थित रहे ।मानसून पूर्व तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई ।

अनुभाग अंतर्गत कई नदियां जलप्रपात बड़े तालाब स्थित हैं ।जिससे अनुभाग स्तरीय योजना बनाए जाने की आवश्यकता है ।सभी निर्धारित समय पर एसडीएम कार्यालय में उपस्थित समीक्षा बैठक में भाग लेकर अपना प्रस्ताव दिए ।और शासन की मंशा के अनुरूप हर स्थिति से निपटने का संकल्प किया।

एसडीएम संजीव पांडेय ने बैठक के बाद बताया कि आज की समीक्षा बैठक में जनपद की सभी 103 पंचायत भवन को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां कोरोना प्रभावित मजदूरों को ठहराने का इंतजाम है। वहां की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए मजदूरों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो अस्पताल को कोरोनावायरस से निपटने का इंतजाम करने के निर्देश दिए और जो कमियां व आवश्यकता है उनका प्रस्ताव देने के निर्देश दिए।

आंगनवाड़ी स्कूल भवन व अन्य सरकारी भवन जो जर्जर हैं उनका जीर्णोद्धार करने का प्रस्ताव सभी विभाग के जवाब देह अधिकारी को दिया ।वहीं नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं अन्य कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने की हिदायत दी ।