Skip to content

रिक्त आवासों आवंटन की आॅनलाइन प्रक्रिया में तेजी लाकर आवंटन कराने की कार्यवाही पूर्ण कराई जाये : राजीव कुमार

इस ख़बर को शेयर करें:

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि राज्य सम्पत्ति विभाग के नियंत्रणाधीन आवासीय भवनों के आवंटन कार्य में पारदर्शिता लाने हेतु अधिनियम एवं नियमावली के अधीन निहित प्राविधानों के अनुसार आॅनलाइन आवंटन किये जाने की कार्यवाही आगामी 01 माह में लागू कर दी जाये।

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सचिवालय भवन के अवशेष कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ आगामी अक्टूबर, 2017 तक पूर्ण करा दिया जाये। उन्होंने बटलर पैलेस कालोनी में निर्माणाधीन श्रेणी-5 के 48 आवासों के द्वितीय बहुखण्डीय भवनों का निर्माण दिसम्बर, 2018 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि आॅनलाइन आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाकर रिक्त आवासों को प्राथमिकता के साथ आवंटन कराने की कार्यवाही पूर्ण कराई जाये ताकि प्रतीक्षा सूची न्यूनतम हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रतीक्षा सूची को विभागीय वेबसाइट पर अवश्य अपलोड यथाशीघ्र करा दिया जाये।

मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में राज्य सम्पत्ति विभागों के कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अध्यासियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये किराये का भुगतान नियमानुसार आॅनलाइन कराये जाने की प्रक्रिया अधिकतम 01 माह में पूर्ण करा दी जाये। उन्होंने कहा कि बटलर पैलेस काॅलोनी में श्रेणी-5 के निर्माणाधीन 48 आवासों के प्रथम बहुखण्डीय भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप पात्र व्यक्तियों को आवंटन की कार्यवाही पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित कराई जाये।

उन्होंने बटलर पैलेस काॅलोनी में निर्माणाधीन अतिथि गृह को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ दिसम्बर, 2018 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने दिल्ली में द्वारिका योजनान्तर्गत निर्माणाधीन 34 कक्षों का अतिथि गृह का निर्माण भी निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ दिसम्बर, 2017 तक तथा जवाहर भवन परिसर में निर्माणाधीन 246 मोटर वाहनों की मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण मई, 2018 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये।