करोड़ों की जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

शेयर करें:

आरोपी पर था 5 हजार का इनाम, जमीन की धोखाधड़ी कर पिछले 5 वर्षों में दर्जनों लोगों को बनाया अपना शिकार

इंदौर : थाना हीरानगर पुलिस द्वारा पिछले 5 वर्षों में शहर इंदौर के अनेकों लोगों को करोड़ों की जमीन, प्लॉट एवं फ्लैट बेचने के नाम पर सुनियोजित तरीके से धोखाधड़ी करने वाले भू माफिया अमन सहगल पिता कमलजीत सिंह सहगल उम्र 35 साल नि. न्यू पलासिया इंदौर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

उक्त आरोपी कई महीनों से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक इंदौर( पूर्व) द्वारा 05 हजार का इनाम घोषित था। आरोपी अमन सहगल ने थाना हीरा नगर क्षेत्र अंतर्गत मंगल नगर में स्थित क्लासिक स्वास्तिक सिटी के अपने प्रोजेक्ट में विभिन्न क्रेताओं को फ्लैट खरीदने को लेकर प्रवंचित किया और उनसे एक बड़ी राशि हड़प ली।

जिसकी शिकायत के आधार पर आरोपी के विरुद्ध धारा 420 467 468 34 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसमें उक्त आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर था तथा फरार चल रहा था। उक्त आरोपी के विरुद्ध शहर इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में जमीनों के धोखाधड़ी आदि के संबंध में पूर्व से लगभग 14 प्रकरण पंजीबद्ध हैं।

उक्त प्रकरण में तत्परता पूर्वक कार्रवाई करने में उप निरी ओंकार सिंह कुशवाह, आर. विनोद पटेल, आर महेन्द्र सिंह व इमरत यादव की प्रमुख भूमिका रही है।