प्रयागराज: अनाज वाले बाबा का अनोखा प्रण, राम मंदिर जल्द बनने के लिए सिर पर उगा लिया अनाज

शेयर करें:


प्रयागराज. संगम नगरी में लगे माघ मेले में यूं तो तरह तरह के साधु संत पहुंचे हैं लेकिन एक बाबा अपने अलग रूप रंग के करण खूब चर्चा में हैं. ये हैं अनाज वाले बाबा. मंदिर निर्माण होने के बाद वहां पर दर्शन पूजन के लिए जाउंगा. इन्होंने अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम के दर्शन जल्द हो इसलिए अनोखा प्रण किया है.

माघ मेले में आये अनाज वाले बाबा ने भगवान राम के दर्शन की अभिलाषा में अपने सिर पर ही अनाज उगा लिया है. इन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर जल्द बने और ये वहां दर्शन करने जाएं इस लिए इन्होंने अपने सिर की जटाओं में ही अनाज उगा लिया है. इन्होंने जौ, चना, मेथी, उर्द के बीज डाल दिए अब उसमें बालियां निकल आई है.खास बात है कि इसमें मिट्टी बिल्कुल नहीं है.

अमरजीत संत रविदास मारकुंडी जिला सोनभद्र से प्रयागराज़ के माघ मेले मे आये हैं. इनका ये अनोखा प्रण मेले में खास चर्चा का विषय बना हुआ है. अमरजीत संत रविदास (अनाज वाले बाबा) कहते हैं कि उनकी इच्छा है कि अयोध्या में भव्य रूप से राम मंदिर जल्द बने. मंदिर निर्माण होने के बाद वहां पर दर्शन पूजन के लिए जाउंगा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर पूरे के लिए आस्था का केंद्र है.