आंतकी हाफिज सईद की पार्टी को बड़ा झटका, PAK चुनाव आयोग ने नहीं दी मान्यता, चुनाव लड़ने पर लगी रोक

शेयर करें:

इस्लामाबाद। मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान के चुनाव आयोग से बड़ा झटका मिला है। चुनाव आयोग ने हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ को मान्यता नहीं दी है, उन्होंने पार्टी के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने पार्टी पर रोक इसलिए लगाई है क्योंकि पार्टी के चुनाव पोस्टरों में हाफिज सईद की तस्वीर का प्रयोग किया गया है। चुनाव आयोग ने हाफिज की तस्वीर के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है।

आपको बता दें कि आंतकवादी हाफिज सईद से राजनीति में अपने पांव जमाने के लिए पिछले महीने पहले नई पार्टी का संगठन किया था। वह पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है। उसके संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीतिक पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी गई थी। जिसे पाक चुनाव आयोग ने मान्यता देने से इंकार कर दिया है।

हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई अमेरिका के चेतावनी जारी करने के बाद की गई थी, जिसमें संयुक्त राष्ट्र ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है। बता दें कि 26/11 मुंबई आंतकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है।