प्रयागराज रेंज में लंबे अरसे से जमें 88 दरोगा, 139 हेडकांस्टेबल का हुआ तबादला

शेयर करें:

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज रेंज में काफी अरसे से काम कर रहे पुलिसकर्मियों का जिलों से ट्रांसफर करने का सिलसिला अब शुरू हो गया है. पुलिसकर्मियों को नई जगह तैनात करने का आदेश पुलिस उच्चाधिकारियों द्वारा जारी किया गया है. इस संबंध में आईजी केपी सिंह ने रेंज के चारों जिलों के पुलिसकर्मियों की एक सूची जारी की है, जिसमें ट्रांसफर हुए पुलिसकर्मियों की डिटेल है. इन पुलिसकम्रियों को तत्काल रिलीव करने का आदेश दिया गया है.

आईजी ओर से जारी सूची के मुताबिक प्रयागराज में तैनात 6 इंस्पेक्टर, 88 दरोगा और 139 हेडकांस्टेबल का ट्रांसफर दूसरी जगह कर दिया गया है. इसी तरह से प्रतापगढ़ से 7 इंस्पेक्टर, 48 दरोगा और 13 हेड कांस्टेबल, कौशाम्बी जिले से 3 इंस्पेक्टर, 11 दरोगा और 51 हेड कांस्टेबल का फेरबदल किया गया है. वहीं फतेहपुर की बात की जाए तो इस जिले में तैनात 6 इंस्पेक्टर, 41 दरोगा और 27 दीवान का ट्रांसफर कर दिया गया है. इसके अलावा सिपाहियों की सूची भी जारी हुई, लेकिन ट्रांसफर होने वाले सिपाहियों की तादाद कम है.

जानकारी सामने आ रही है कि एक जिले में सिपाही की 15 साल, दीवान 10 और दरोगा की पांच साल की समयावधि तक ही ड्यूटी कर सकता है. समय पूरा होने पर उन्हें दूसरे जिले में भेजे जाने का प्रावधान है. इसी नियम के तहत ट्रांसफर किए जा रहे हैं. आईजी केपी सिंह के मुताबिक पुलिसकर्मियों को जल्द ही रिलीव करने का सभी कप्तानों को निर्देश जारी किया गया है. ट्रांसफर-पोस्टिंग की हमेशा ही पुलिसकर्मी किसी न किसी कारण से रोकवाने के लिए जुगाड़ लगाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है, उन्हें हर हाल में जाना होगा.