BJP के 70 विधायकों का कामकाज खराब 2018 में कट सकते हैं टिकट

शेयर करें:

भोपाल,प्रदेश भाजपा के करीब 70 विधायकों की परफार्मेंस रिपोर्ट बेहद खराब आई है। पुअर परफार्मेंस रिपोर्ट वाले विधायकों की अगले विधानसभा चुनाव में टिकट कटना तय माना जा रहा है। यह सर्वे रिपोर्ट हाल ही में होने वाली विधायक दल की बैठक में विधायकों के सामने रखी जा सकती है।

मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक 29 अगस्त को होगी। बैठक में विधायकों के कामकाज को लेकर पार्टी द्वारा कराए गए सर्वे की रिपोर्ट रखी जा सकती है। रिपोर्ट के आधार पर विधायकों को उनका परफॉर्मेंस बताया जाएगा।

सूत्रों की माने तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के दौरान सीएम शिवराज ने सरकार के मंत्रियों समेत विधायकों के कामकाज की रिपोर्ट भी उनके सामने रखी थी। इसके बाद शाह ने खराब परफॉर्मेंस वाले विधायकों को हालात सुधारने का एक मौका देने या फिर उनके टिकट काटने की बात कही थी। विधायक दल की बैठक दोपहर 3.30 बजे सो होगी। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के सर्वे में करीब 70 विधायकों का कामकाज बेहद खराब आया है।

विधायकों के कामकाज को ए, बी और सी तीन कैटेगरी में रखा है। विधायकों की रैंकिंग इन तीन कैटेगरी में की गई है। बी और सी रैंकिंग वाले विधायकों को कामकाज सुधारने का कहा जा सकता है। अगले चुनाव में इनके टिकट भी काटे जा सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान विधायकों को अपना कामकाज सुधारने की चेतावनी दे सकते हैं।