प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के करीबी तोता की 50 लाख की जमीन कुर्क

शेयर करें:

प्रयागराज: चर्चित माफिया अतीक अहमद इन दिनों जेल में बंद हैं। अतीक अहमद के जेल जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. सरकार ने कर्रवाई करते हुए अतीक अहमद की कई संपत्तियों को सीज कर दिया है। अतीक अहमद पर कार्रवाई करने के बाद अब सरकार अतीक अहमद के गिरोह के सदस्यों पर भी नजर बनाए हुए है.

साथ ही लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने अतीक अहमद के करीबी और गैंग के सदस्य जुल्फिकार उर्फ तोता की जमीन को कुर्क कर दिया गया है. इससे गैंग के अन्य सदस्यों व करीबों में हड़कंप की स्थति है. सोमवार को धूमनगंज थाने की पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत जुल्फिकार उर्फ तोता की कसारी-मसारी में लगभग दस बिसवा जमीन जब्त की है.

इस संपत्ति की बाजार में मौजूदा कीमत 50 लाख के करीब है. पुलिस द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई है. तोता अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य माना जाता है। उसने अपराध के दम पर क्षेत्र में कई संपत्तियां बनाई हैं.

जुल्फिकार की इस जमीन को पूर्व में ही चिन्हित कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपी गई थी और इस रिपोर्ट को देखने के बाद जिलाधिकारी ने जमीन को कुर्क करने का आदेश भी हुआ था। सोमवार को इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए जमीन पर कुर्की के संबंध में बोर्ड लगा दिया गया है।