गंभीर रोग से पीड़ित 3 व्यक्तियों के उपचार के लिए 2.49 लाख रुपये की राशि मंजूर

शेयर करें:

बालाघाट@ जिले के प्रभारी मंत्री शरद जैन एवं कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन की अनुशंसा पर जिला बीमारी सहायता निधि के अंतर्गत कलेक्टर डी व्ही सिंह ने जिले के विभिन्न स्थानों के निवासी 03 व्यक्तियों की गंभीर बमीरियों के उपचार के लिए 02 लाख 49 हजार रुपये की सहायता राशि मंजूर की है। यह राशि उपचार करने वाले नागपुर एवं जबलपुर के अस्पतालों के बैंक खाते में जमा करा दी गई है।

लालबर्रा निवासी अब्दुल समद खान के हृदय रोग के उपचार के लिए की ब्रेन सर्जरी के लिए मेडिट्रीना इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साईंस नागपुर को एक लाख रुपये, ग्राम हट्टा के निवासी रामप्रसाद रहेले के घुटना प्रत्यारोपण के लिए चौधरी हास्पिटल एवं नर्सिंग होम नागपुर को 99 हजार रुपये तथा ग्राम गणेशपुर की इन्दुबाई कल्यारी के कैंसर रोग के उपचार के लिए मेट्रो हास्पिटल एंड कैंसर रिसर्च सेंटर जबलपुर को 50 हजार रुपये की सहायता राशि मंजूर की गई है।

इन मरीजों को 03 माह के भीतर इन अस्पताल में उपचार कराने कहा गया है। अन्यथा उपचार के लिए दी गई मंजूरी निरस्त कर दी जायेगी। नागपुर एवं जबलपुर के इन अस्पतालों के प्रबंधकों को कहा गया है कि वे मरीजों के उपचार के सात दिनों के भीतर मरीज की भर्ती, आपरेशन व डिस्चार्ज की तिथि, उपचार में लगी दवाओं का मूल्य व अन्य जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बालाघाट को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।