जांच के दौरान वाहन से जप्त हुए 2.37 लाख रुपये

शेयर करें:

बड़वानी @ विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र की बार्डर पर बनाई गई जांच चौकी भमराटा पर एक वाहन की चेकिंग के दौरान 2 लाख 37 हजार 8 सौ रुपये की राशि जप्त की गई हैं जबकि वाहन चालक को जांच दल के सदस्य के पैर पर वाहन चढ़ाकर भागने के प्रयास में पकड़कर जेल भेजने की कार्यवाही भी तहसीलदार पानसेमल द्वारा की गई है।

घटना क्रम अनुसार शुक्रवार की दोपहर को जांच चौकी भमराटा पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक सफेद रंग की मारूति वेन नम्बर एमएच-18-एस-933 ने भागने की कोशिश की जिसे जांच चौकी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी प्रताप खेड़कर ने भागकर रोकने का प्रयास किया। इस दौरान वाहन चालक ने पुलिस पदाधिकारी के पैर पर वाहन चढ़ाकर भागने का प्रयास किया परन्तु वह असफल रहा।

मौके पर तैनात जांच दल के सदस्यों ने वाहन की तलाशी लेने पर 2 हजार, 5 सौ, 2 सौ एवं उससे छोटे नोटो के रूप में कुल 2 लाख 37 हजार 8 सौ रुपये जप्त किये। साथ ही वाहन चालक एकनाथ पाटिल आयु 30 वर्ष रवासी ग्राम नांदेड़ जिला धुलिया को गिरफ्तार कर वाहन जप्त किया। तहसीलदार पानसेमल राजेश सोनी ने वाहन चालक को पुलिस दल पर वाहन चढ़ाने के कारण धारा 151 के तहत जेल भेजने की कार्यवाही की हे।

ज्ञातव्य है कि विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर 50 हजार से अधिक की राशि लेकर चलने वालों को अपने पास उक्त राशि का वैध प्रमाण रखना जरूरी होता हैं जिले में अवैध रूप से राशि ले जाने वालों की धरपकड़ के लिए अंतर जिला एवं अंर्तराज्यीय सीमाओं पर जांच चौकी बनाई गई है।