रविवार को कलेक्ट्रेट में लगेगा आधार पंजीयन मेला

शेयर करें:

आधार पंजीयन और आधार से जुड़ी नागरिकों की सभी कठिनाईयों का होगा निराकरण
जबलपुर@ नये आधार पंजीयन और पुराने आधार कार्ड में त्रुटि सुधार से लेकर आधार से जुड़ी आम नागरिकों की सभी कठिनाईयों के निराकरण के लिए रविवार 3 सितंबर को कलेक्टर कार्यालय में आधार मेला का आयोजन किया जायेगा।आधार मेला कलेक्टर कार्यालय के मार्गदर्शन कक्ष में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक लगेगा।

जिला ई-गवर्नेंस समिति के प्रबंधक चित्रांशु त्रिपाठी के मुताबिक कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी के निर्देश पर आम नागरिकों की सुविधा के लिए लगाये जा रहे इस आधार मेला में लगभग 12 आधार वेण्डर्स को तैनात किया जा रहा है। ये आधार वेण्डर्स आधार पंजीयन के लिए जरूरी सभी उपकरणों के साथ मौजूद रहेंगे तथा नये आधार पंजीयन के साथ-साथ नागरिकों की आधार से जुड़ी कठिनाईयों का निराकरण करेंगे। आधार मेला में आधार कार्ड को अद्यतन भी किया जायेगा। त्रिपाठी ने बताया कि आधार मेला में नागरिकों को पैन नंबर से आधार नंबर के लिंकेज की सुविधा भी मुहैया कराई जायेगी। इसके साथ ही आधार मेला में नागरिकों को आधार से जुड़ी विभिन्न सुविधाओं एवं इसके उपयोग के बारे में भी जानकारी दी जायेगी।

जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस के अनुसार आधार मेला में नागरिकों द्वारा आधार कार्ड में त्रुटि सुधार के साथ-साथ नई जानकारियां भी जुड़वाई जा सकेंगी। त्रिपाठी ने नागरिकों से आधार मेला का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि आधार मेला में बच्चों के आधार पंजीयन की व्यवस्था भी अलग से उपलब्ध होगी। इसके तहत पांच वर्ष तक के बच्चों का आधार पंजीयन, उनके अभिभावकों के आधार कार्ड के जरिये किया जायेगा। त्रिपाठी के अनुसार जल्दी ही आधार मेला का आयोजन जनपद पंचायत मुख्यालयों एवं चरगवां जैसे टप्पा मुख्यालयों पर भी किया जायेगा।